होम उत्पादरासायनिक उत्प्रेरक

उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोक्लोराइड रासायनिक उत्प्रेरक

प्रमाणन
चीन Zibo  Jiulong  Chemical  Co.,Ltd प्रमाणपत्र
चीन Zibo  Jiulong  Chemical  Co.,Ltd प्रमाणपत्र
ग्राहक समीक्षा
Cooperation is very satisfactory and the Company of the past few years, we are very willing to continue long-term cooperation.

—— David

The company considerate after-sales service ,And try their best to meet the requirement of customers. We will be a long-term cooperation.

—— Alber

मैं अब ऑनलाइन चैट कर रहा हूँ

उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोक्लोराइड रासायनिक उत्प्रेरक

उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोक्लोराइड रासायनिक उत्प्रेरक
उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोक्लोराइड रासायनिक उत्प्रेरक उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोक्लोराइड रासायनिक उत्प्रेरक उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोक्लोराइड रासायनिक उत्प्रेरक

बड़ी छवि :  उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोक्लोराइड रासायनिक उत्प्रेरक

उत्पाद विवरण:
उत्पत्ति के प्लेस: चीन
ब्रांड नाम: JIULONG
मॉडल संख्या: जीएल-एच-15
भुगतान & नौवहन नियमों:
न्यूनतम आदेश मात्रा: 1000g
मूल्य: negotiation
पैकेजिंग विवरण: लोहे के ड्रम भीतरी परत डबल परत प्लास्टिक की थैलियों।
प्रसव के समय: येट्रियममोल भाव
भुगतान शर्तें: एल/सी, टी/टी
आपूर्ति की क्षमता: 800MT प्रति माह

उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोक्लोराइड रासायनिक उत्प्रेरक

वर्णन
रोद नाम: कार्बनिक सल्फ़ाइड हाइड्रोकोवर्सन उत्प्रेरक दिखावट: हल्के नीले रंग का विस्तार
कण आकार / मिमी: φ3 × 4 ~ 15 थोक घनत्व / किग्रा · एल -1: 0.60 ~ 0.70
पेराई ताकत, एन · सेमी -1: min80 नुकसान पर नुकसान, %: max3.0
थियोफीन रूपांतरण,,: 99
हाई लाइट:

हाइड्रोट्रीटिंग उत्प्रेरक

,

ठोस फॉस्फोरिक एसिड उत्प्रेरक

कार्बनिक सल्फाइड हाइड्रोकार्बन उत्प्रेरक उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ

                                                                   

1. सुविधाएँ और अनुप्रयोग का दायरा
हाइड्रोकार्बन आधारित बड़े पैमाने पर अमोनिया पौधों में उपयोग किए जाने वाले कुछ उत्प्रेरक सल्फर यौगिकों के प्रति संवेदनशील होते हैं और गतिविधि में जहर और गिरावट होने का खतरा होता है जब फ़ीड गैस में सल्फर सामग्री कुछ निश्चित मूल्य से अधिक हो जाती है। कोबाल्ट-मोलिब्डेनम हाइड्रोकोनवर्सन उत्प्रेरक और जिंक ऑक्साइड का उपयोग आमतौर पर फीड गैसों या तेलों के डिसल्फराइजेशन के लिए किया जाता है।
उच्च कार्बनिक सल्फर रूपांतरण क्षमता के साथ T201 हाइड्रोकोनवर्जन उत्प्रेरक, बड़े पैमाने पर अमोनिया पौधों के लिए फ़ीड गैसों के हाइड्रोकोवर्सन पर लागू होता है। यह फ़ीड गैसों में कार्बनिक सल्फर को 0.1 पीपीएम से कम तक ला सकता है।
इसमें शामिल मुख्य हाइड्रोकोवर्सन प्रतिक्रियाएं निम्न हैं:
आरएसएच + एच 2 = आरएच + एच 2 एस
R1SSR2 + 3H2 = R1H + R2H + H2S
R1SR2 + 2H2 = R1H + R2H + H2S
C4H4S + 4H2 = C4H10 + H2S
COS + H2 = CO + H2S
जहाँ आर = क्षार समूह।
यह उत्पाद पेट्रोकेमेस्ट्री में हल्के तेलों या गैसीय हाइड्रोकार्बन के कार्बनिक सल्फर हाइड्रोकोवर्सन पर भी लागू होता है।
2. भौतिक गुण

दिखावट
हल्के नीले रंग का विस्तार
कण आकार / मिमी
φ3 × 4 ~ 15
थोक घनत्व / किग्रा · एल -1
0.60 ~ 0.70
3. गुणवत्ता सामान्य
HG2505-93 औद्योगिक मानक के अनुसार, उत्प्रेरक T201should निम्नलिखित मानदंडों के अनुरूप है:

पेराई ताकत, एन · सेमी -1
min80
नुकसान पर नुकसान, %
max3.0
थियोफीन रूपांतरण,,
99
4. संदर्भ परिचालन की स्थिति

गैसों या तेल, पीपीएम में कार्बनिक सल्फर
100-200
एच 2 से तेल की मात्रा अनुपात
50-100
या फ़ीड गैस की हाइड्रोजन सामग्री, gas
2-5 (खंड)
LHSV, ज -1
1-6
GHSV, ज -1
1000-2000
संचालन का दबाव, एमपीए
1.0-4.0
ऑपरेटिंग तापमान, ℃
300-450
हाइड्रोजनीकृत गैस में अमोनिया, पीपीएम
max100
फ़ीड तेल में आर्सेनिक, पीपीबी
max100
हाइड्रोजनीकृत गैस या तेल, पीपीएम में कार्बनिक सल्फर
max0.1
हाइड्रोजनीकरण प्रतिक्रियाएं 300-450 ℃ पर होती हैं। प्रारंभिक तापमान आमतौर पर 350-380 ℃ पर नियंत्रित किया जाता है। यदि फ़ीड तेल में सल्फर एकाग्रता लंबे समय तक एक निश्चित सीमा (ig, 0.2ppm) से नीचे रहता है, तो "सल्फर डिस्चार्ज" घटना होगी। इसलिए, दो-खंड तेल हाइड्रोजनीकरण प्रणाली के लिए, 1 खंड में ऑपरेटिंग तापमान ऐसा होना चाहिए जो कि गंधयुक्त नफ्था में 2-10ppm के सल्फर एकाग्रता को सुनिश्चित करता है, ताकि सल्फर अवस्था में 2 खंड में उत्प्रेरक को बनाए रखा जा सके।
5. लोड हो रहा है
(1)। किसी भी मलबे के रिएक्टर को साफ करें और लोड करने से पहले किसी भी पाउडर के उत्प्रेरक को स्क्रीन करें। रिएक्टर के अंदर काम करने वाले ऑपरेटरों को उत्प्रेरक पर सीधे कदम रखे बिना एक व्यापक लकड़ी की प्लेट पर खड़ा होना चाहिए।
(2)। रिएक्टर के ऊपर और नीचे .Install निष्क्रिय गेंदें। उत्प्रेरक कणों को उत्प्रेरक की तुलना में छोटे जाल आकार के स्टेनलेस वायर नेट द्वारा निष्क्रिय गेंदों से अलग किया जाता है।
(3)। कणों को टूटने से बचाने के लिए ट्यूब के निचले सिरे को पकड़े हुए, धीरे-धीरे और समान रूप से 1.2 मीटर की अधिकतम ऊंचाई से उत्प्रेरक को छोड़ने के लिए एस-टाइप क्लॉथ ट्यूब द्वारा जुड़े एक फ़नल का उपयोग करें।
(4)। लोडिंग ऑपरेटरों को लोडिंग के दौरान उत्प्रेरक बिस्तर पर सीधे नहीं खड़ा होना चाहिए।
6. स्टार्ट-अप और कैटेलिस्ट प्रीसलाइडिंग
नाइट्रोजन या अन्य गैसों के साथ सिस्टम को शुद्ध करें और फिर नाइट्रोजन, हाइड्रोजन-नाइट्रोजन या प्राकृतिक गैस के साथ उत्प्रेरक बिस्तर को गर्म करें। वार्मिंग-अप प्रक्रिया: 30 ℃ 50 ℃ / एच से 120 ℃, 2 घंटे के लिए 120 ℃ और फिर 30/50 ℃ / एच से 220 ℃ तक रखें। फिर वार्मअप करते हुए प्रिस्ल्फाइडिंग करें।
आम तौर पर प्राकृतिक गैस, संबद्ध गैस या हल्के नेफ्था को फीडस्टॉक के रूप में उपयोग करते समय उत्प्रेरक का पहली बार उपयोग करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि गैसीय फ़ीड में अकार्बनिक सल्फर ऑपरेशन के दौरान धीरे-धीरे सल्फाइडिंग को पूरा कर सकता है। हालांकि, उच्च और / या जटिल सल्फर के साथ हाइड्रोकार्बन के इलाज के मामले में, उच्च हाइड्रोजनीकरण गतिविधि को प्राप्त करने के लिए पहली बार उपयोग के लिए प्रीसल्फाइडिंग की आवश्यकता होती है। सल्फर ने प्रिसल्फ़ाइडिंग के अंत में उत्प्रेरक के कुल वजन का लगभग 5% मात्रा में अवशोषित कर लिया।
निम्नलिखित दो तरीकों से किया जा सकता है:
(1) CS2 को नाइट्रोजन या हाइड्रोजन में जोड़ना
220 ℃ तक गर्म करने के बाद CS2 को फीड गैस (हाइड्रोजन-नाइट्रोजन या हाइड्रोजन) में जोड़ें। ऑपरेटिंग तापमान तक 20 ℃ / घंटा तक गर्म करते हुए प्रीसल्फाइडिंग करें। जब सल्फर युक्त गैस उत्प्रेरक की सैद्धांतिक सल्फर adsorbent क्षमता के समतुल्य है, तो प्रिस्फ़ाइडिंग को पूरा माना जा सकता है।
पूर्व निर्धारित स्थिति:

गैस की धारा में सल्फर, stream
0.5-1.0 (खंड)
जीएचएसवी, एच -1
400-600
दबाव, एमपीए
कम दबाव के लिए वायुमंडलीय (अधिकतम 0)
(2) हल्के तेल में CS2 जोड़ना (अधिमानतः प्रकाश नफ्था)
उत्प्रेरक बिस्तर में सल्फाइड माध्यम पास करें जब बिस्तर का तापमान 220 ℃ तक पहुंच जाए। ऑपरेटिंग तापमान तक 20 ℃ / एच पर वार्मिंग करते समय सल्फोइंग पर रखें। जब सल्फाइड को उत्प्रेरक की सैद्धांतिक सल्फर अवशोषण क्षमता के बराबर के माध्यम से जोड़ा जाता है तो प्रीसल्फाइडिंग को पूरा माना जा सकता है। फिर ऑपरेशन की स्थिति के लिए दबाव बढ़ाएं, हाइड्रोकार्बन फ़ीड में शिफ्ट करें और तापमान, एलएचएसवी और हाइड्रोजन / तेल को समायोजित करें, और धीरे-धीरे सामान्य पूर्ण लोड ऑपरेशन के लिए आगे बढ़ें।
उत्प्रेरक के बाद के सेवा चरण में ऑपरेटिंग तापमान को ठीक से बढ़ाएं ताकि इसकी सक्रियता बढ़ सके।
पूर्व निर्धारित स्थिति:

सल्फर माध्यम में सल्फर, iding
0.5-1.0 (भार)
तेल अनुपात में हाइड्रोजन
600 (खंड)
दबाव, एमपीए
0.5
LHSV, ज -1
1.0
Down शटडाउन
(१) अस्थाई बंद
तरल फ़ीड के लिए, फ़ीड आपूर्ति रोकें, किसी भी तरल हाइड्रोकार्बन, बंद इनलेट और आउटलेट वाल्व को हटाने और रिएक्टर में तापमान और दबाव बनाए रखने के लिए 1 घंटे के लिए सिस्टम को शुद्ध करें। गैसीय फ़ीड के लिए, फ़ीड आपूर्ति में कटौती और दबाव बनाए रखें।
(२) दीर्घकालीन बंद
रिएक्टर के डिस्सैप्शन के बिना लंबे समय तक शटडाउन के लिए, 30% लोड से कम, 30-50 ℃ / h से 250 ℃ तक तापमान कम और 1.5MPa पर दबाव 0.5MPa / h से कम होने पर उत्प्रेरक टूटने से बचने के लिए। फिर फ़ीड की आपूर्ति बंद करो, 1 एच के लिए हाइड्रोजन के साथ प्रणाली को शुद्ध करें, इनलेट और आउटलेट वाल्व बंद करें, सकारात्मक पर दबाव बनाए रखें (0.1MPa से कम नहीं) और तापमान को स्वाभाविक रूप से कम होने दें। गैसीय फ़ीड के लिए, फ़ीड की आपूर्ति में कटौती करें और उपरोक्त दर पर दबाव और तापमान को नीचे लाएं।
रिएक्टर के disassembly के साथ लंबे समय तक शटडाउन के लिए, नाइट्रोजन के साथ सिस्टम को शुद्ध करें, सकारात्मक दबाव बनाए रखें और तापमान 40 ℃ तक घटाएं।
(3) शटडाउन के बाद स्टार्ट-अप
प्रारंभिक स्टार्ट-अप के समान प्रक्रिया। तरल फ़ीड के लिए, उत्प्रेरक की कमी (विशेष रूप से 250 ℃ से अधिक) से बचने के लिए, ऑपरेटिंग तापमान तक नाइट्रोजन या अक्रिय गैस के साथ गर्म करें। फिर तेल और हाइड्रोजन खिलाने के लिए पाली। गैसीय फ़ीड के लिए, गैसीय फ़ीड और हाइड्रोजन के साथ सीधे गर्म।
जब हाइड्रेटिंग गैस का उपयोग वार्मिंग-अप के लिए किया जाता है, तो तरल हाइड्रोकार्बन के ओस बिंदु से अधिक तापमान के तुरंत बाद रिएक्टर में हाइड्रोकार्बन फीड पास करें, और फिर ऑपरेटिंग तापमान तक वार्मिंग-अप जारी रखें।
(४) आकस्मिक बंद
घटनाओं के विभिन्न कारणों के कारण, आकस्मिक बंद के लिए कोई सामान्य उद्देश्य प्रक्रिया नहीं दी जा सकती है। उत्प्रेरक को नुकसान से बचने के लिए निम्नलिखित सुझावों पर ध्यान दिया जाना चाहिए:
रिएक्टर का तापमान 200 ℃ से अधिक होने पर 50 ℃ / घंटा पर 1 लीटर तापमान बढ़ाना, रिएक्टर की शक्ति और गतिविधि और सेवा जीवन दोनों के लिए हानिकारक होता है।
2 रिएक्टर हाइड्रोजन की आपूर्ति (कई मिनट) के कम समय के व्यवधान को सहन कर सकता है। लंबे समय तक रुकावट उत्प्रेरक पर कोक के गठन का कारण बन सकती है, कभी-कभी इतनी गंभीर होती है कि पुनर्जनन या परिवर्तन आवश्यक है।
250 ℃ से अधिक सल्फर मुक्त हाइड्रोजन के साथ 3 दीर्घकालिक संपर्क में कमी और इसलिए उत्प्रेरक की गतिविधि हानि हो सकती है।
8. उत्थान
कोक के गठन के कारण उत्प्रेरक की गतिविधि सेवा समय के साथ बिगड़ सकती है। जब यह गिरावट ऑपरेशन की आवश्यकता के लिए असहनीय हो जाती है, तो उत्प्रेरक को पुन: उत्पन्न करना आवश्यक होता है।
"बिना डिसएस्पेश्म के लंबे समय तक शटडाउन" की प्रक्रिया के अनुसार बंद करें। तापमान को 250 ℃ तक कम करें और वायुमंडलीय पर दबाव डालें और फिर उत्थान के लिए वायु-युक्त भाप (0.5-1.0% ऑक्सीजन) को रिएक्टर में पास करें। पूरी तरह से हवा तक तापमान वृद्धि के साथ भाप में ऑक्सीजन एकाग्रता बढ़ाएं। तापमान में वृद्धि नहीं होने के बाद 4h के लिए 450 ℃ (अधिकतम 475 ℃) पर बनाए रखें और इनलेट और आउटलेट पर ऑक्सीजन की मात्रा बराबर हो जाती है। फिर उत्थान को पूरा माना जा सकता है।
जब भाप में ऑक्सीजन की एकाग्रता को बढ़ाते हुए तेजी से तापमान में वृद्धि देखी जाती है, तो हवा को जोड़ना बंद करें और राहत तापमान में वृद्धि के लिए पूरी तरह से भाप पास करें। तापमान सामान्य होने पर हवा को फिर से शुरू और बढ़ाना। एक्सोथर्मल प्रतिक्रिया हो सकती है और 350-400 ℃ पर उल्लेखनीय तापमान वृद्धि का कारण बन सकती है। कड़ाई से वायु को नियंत्रित करते हैं और तापमान में वृद्धि से उत्प्रेरक को नुकसान को रोकते हैं।
आउटलेट स्ट्रीम में ऑक्सीजन और सीओ 2 एकाग्रता का विश्लेषण उत्थान की प्रगति का निरीक्षण करने में सहायक है। पुनर्जनन को तब पूरा माना जा सकता है जब ऑक्सीजन इनलेट और आउटलेट स्ट्रीम समान होते हैं। हवा का प्रवाह पास करना जारी रखें और 40/50 ℃ / h से 220 ℃ पर तापमान नीचे लाएँ। फिर नाइट्रोजन प्यूजिंग और प्रीसल्फाइडिंग और अंत में सामान्य ऑपरेशन में शिफ्ट करें।
पुनर्जनन चक्र सामान्य ऑपरेशन की स्थिति के तहत 2-3 साल है।
9. पैकेज और भंडारण
उत्प्रेरक को प्लास्टिक की थैलियों के साथ अंदर रखी लोहे की बैरल में पैक किया जाता है। इसे सूखी और ठंडी जगह पर संग्रहित किया जाना चाहिए। उत्प्रेरक को आमतौर पर गुणों और गतिविधि में उल्लेखनीय गिरावट के बिना कई वर्षों तक संग्रहीत किया जा सकता है।
तापमान वृद्धि को रोकने के लिए उत्थान के दौरान जो उत्प्रेरक की गतिविधि का नुकसान हो सकता है।

सम्पर्क करने का विवरण
Zibo  Jiulong  Chemical  Co.,Ltd

व्यक्ति से संपर्क करें: James.Li

दूरभाष: +8613706436189

हम करने के लिए सीधे अपनी जांच भेजें (0 / 3000)

अन्य उत्पादों